“मोदी जी तीन-चार चुने हुए उद्योगपतियों के लिये काम कर रहे है : राहुल गांधी”


लखनऊ : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में गुटबाजी के खिलाफ कड़ा संदेश देते हुए आज कार्यकर्ताओं से अपनी ताकत को पहचानने का आह्वान किया और संदेश दिया कि जमीन पर रहकर जनता के बीच रहने वाले कार्यकर्ताओं को ही पार्टी में आगे बढ़ाया जाएगा.

राहुल ने ‘यूपी उद्घोष’ कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं के सवालों के जवाब देते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर सिर्फ कुछ गिने-चुने उद्योगपतियों के लिये काम करने का आरोप लगाते हुए उस पर तल्ख हमले किये. ‘मिशन-2017′ के लिए कांग्रेस की नयी टीम के गठन के बाद पहली बार लखनऊ आये राहुल ने प्रदेश संगठन में गुटबाजी के सवाल पर स्पष्ट संदेश देते हुए कहा ‘‘उत्तर प्रदेश को पहले नंबर पर लाना हमारा लक्ष्य है. हमारा जो रास्ता और दिशा है उसे लेकर कांग्रेस के अंदर आमराय है. अगर कोई उसके खिलाफ काम करेगा, चाहे वह कितना ही बडा हो, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी.’ 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव को एक योजना बनाकर लडेगी. उसमें हर नेता को कोई ना कोई जिम्मेदारी दी जाएगी। नेता को जमीन पर उतरकर महीने में 20-25 दिन लडना पडेगा। जो लोग जमीन पर और जनता के बीच दिखाई देंगे। वे लोग जिनके जूते फटेंगे, जिनका कुर्ता गीला होगा, वे ही कांग्रेस को आगे बढाएंगे.

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री 78 वर्षीय शीला दीक्षित को उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के औचित्य के सवाल पर राहुल ने कहा कि सोच आयु से ज्यादा जरुरी चीज होती है. शीला में व्यापक अनुभव है, उन्होंने दिल्ली में तीन बार राज किया और उसे बदल दिया.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में लोग अपनी गलती पर पछता रहे हैं. वे कहते हैं कि पहले काम होता था, अब सिर्फ ड्रामा और बयानबाजी होती है. विधायक जेल जाते हैं. आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सीधा मुकाबला किस पार्टी से होगा, इस सवाल पर राहुल ने सीधा जवाब देने से बचते हुए कहा कि अगर कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं की आवाज पर चली तो आगामी विधानसभा चुनाव में उसके सामने कोई खडा नहीं हो सकेगा.

उन्होंने कहा ‘‘मैं चाहता हूं कि हमारे कार्यकर्ता कों जमीनी नेताओं को जगह दी जाए और हम अपनी विचारधारा और नीतियों पर लड़ें. पार्टी की विचारधारा हर जाति, हर धर्म और हर सोच के व्यक्ति को जगह देने की है. विधानसभा में किसी एक का एकाधिकार ना चले और गरीब से गरीब की आवाज ऊपर तक पहुंचे.’ लोकसभा में कल ‘अरहर मोदी’ के अपने तंज का जिक्र करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा ‘‘मोदी जी तीन-चार चुने हुए उद्योगपतियों के लिये काम कर रहे हैं. 

उन्होंने पहले आपकी जमीन छीनने की कोशिश की अब आपकी थाली से दाल छीनने की कोशिश कर रहे हैं. हम किसानों के भले के लिये और महंगाई के खिलाफ आंदोलन करेंगे और मोदी जी को समझाएंगे कि देश की गरीब जनता आपको झूठे वादों को नहीं मानती.’ प्रधानमंत्री मोदी के बुलेट ट्रेन चलाने के वादे पर तंज करते हुए राहुल ने कहा ‘‘मोदी जी बुलेट ट्रेन चलाने की बात कर रहे हैं. देश का रेल बजट एक लाख 40 हजार करोड का है. एक बुलेट ट्रेन का दाम एक लाख करोड है. मतलब मोदी जी एक बुलेट ट्रेन पर पूरा रेल बजट खर्च करना चाहते हैं. सवाल यह भी है कि बुलेट ट्रेन में बैठेगा कौन. उसमें बैठने का दाम प्रतिव्यक्ति 10-15 हजार से कम नहीं होगा.

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s